स्वतंत्रता दिवस पर पाक समर्थित पोस्टर लगाते संदिग्ध गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस पर पाक समर्थित पोस्टर लगाते संदिग्ध गिरफ्तार

bhaskar news | Aug 17, 2012, 07:34AM IST

अजमेर. स्वतंत्रता दिवस पर दरगाह के निजाम गेट पर पाक समर्थित पोस्टर लगाते बिहार के पुरनिया गांव निवासी एक संदिग्ध को पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दो स्थानीय प्रिंटर सहित लखनऊ के एक और संदिग्ध को षडयंत्र में शामिल होना मानकर गिरफ्तार किया है। आरोपी से बरामद पोस्टर में ‘पूरी दुनिया का मालिक पाकिस्तान’ जैसे देशद्रोही नारे लिखे हैं। आरोपियों से पुलिस के आला अधिकारियों सहित आईबी, सीआईडी व अन्य खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने पूछताछ की है। मामले की तहकीकात जारी है।

दरगाह थानाप्रभारी हनुमानसिंह के मुताबिक बिहार स्थित पुरनिया के 26 बांसवाड़ी आयल बाइसी निवासी मोहम्मद इस्माइल (42) पुत्र मोहम्मद ताहिर को देश देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इस मामले में पुलिस ने लखनऊ निवासी हाल शीशा खान पीर रोड निवासी परवेज उर्फ मुन्ना (38) पुत्र मंसूर अली पाल बीचला स्थित पानी की टंकी निवासी गोपेंद्र पाल (48) पुत्र नरेंद्रपाल और नगरा स्थित सुनहरी कॉलोनी निवासी मनोज कुमार (28) पुत्र पूरणसिंह भी गिरफ्तार किया है।

मुख्य आरोपी मोहम्मद इस्माइल और सह आरोपी गोपेंद्र को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर गोपेंद्र को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। जबकि मोहम्मद इस्माइल को 21 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया। आरोपी परवेज व मनोज से पूछताछ की जा रही है। जांच में सामने आया कि पुरानी मंडी स्थित मनोज की प्रिंटिंग प्रेस में उक्त पोस्टर छापा गया है।

पोस्टर पर लिखे है देशद्रोही नारे..

आरोपी मोहम्मद इस्माइल से बरामद इस पोस्टर में सबसे ऊपर ‘पूरी दुनिया का मालिक पाकिस्तान’ जैसे देशद्रोही नारे लिखे हैं। इसके नीचे 786/92, 15 अगस्त 2012 व 27 रमजान लिखा है। पोस्टर में सबसे नीचे गरीब नवाज लिखा है।

आरोपी यह पोस्टर बड़े शातिराना अंदाज में निजाम गेट पर लगाने पहुंचा था। आरोपी ने पोस्टर जैसे ही खोला वहां खड़े जवानों की नजर इस पर पड़ी और उन्होंने तुरंत एसपी को सूचना देकर आरोपी को पकड़ लिया। बाद में दरगाह थाना पुलिस ने आरोपी को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

Advertisements
This entry was posted in Uncategorized. Bookmark the permalink.

One Response to स्वतंत्रता दिवस पर पाक समर्थित पोस्टर लगाते संदिग्ध गिरफ्तार

  1. HH says:

    Try them and hand them if found guilty of treason,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s